https://www.rakeshmgs.in/search/label/Template
https://www.rakeshmgs.in

Learn in Hindi

RakeshMgs

Recover your Deleted photos, Videos tips and Tool

शुक्रवार, अगस्त 17, 2018
हेलो दोस्तों आज आपको Delete हो चुके फोटो विडिओ को रिकवरी करने के बारे में बताउँगा तो पुरा जरुर पढे
आज के समय में लोग कम्‍प्‍यूटर से ज्‍यादा फोन का यूज कर रहे हैं, अब वह समय नहीं रहा जब फोन केवल बात करने और एस0एम0एस0 भेजने तक ही सीमित था। लेकिन आज स्‍मार्ट फोन से न केवल बात की जाती है बल्कि
फोटो, वीडियो, चैट, ईमेल और भी न जाने क्‍या-क्‍या किया जा सकता है, इसी वजह से फोन के मेमोरी कार्ड को भी सुरक्षित रखना बहुत जरूरी होता है, न जाने कब मोबईल से फोटो डिलीट हो जाए और आपको डिलीट हुए डाटा को रिकवर करने की आवश्‍यकता पडें -
सबसे पहले कुछ ऐसे उपाय कर लें जिससे आपके फोन का डाटा सुरक्षित रहे, ताकि बाद में आपको फ़ोन से परमानेंट डिलीट हो चुके डाटा का रिकवर कराने में परेशानी न हो, वो कहने हैं ना दुर्घटना से सावधानी भली, इसीलिये ऐसे में समझदारी भरा फैसला यही हो सकता है कि आप अपने फ़ोटो और वीडियो का बैकअप क्‍लाउड स्‍टोरेज पर ले लें, एन्‍ड्राइड फोन के लिये यह बहुत आसान है इसके लिये आप Google फ़ोटो ऐप्लिकेशन डाउनलोड कर लें, इससे आपके फ़ोटो और वीडियो का बैकअप Google फ़ोटो लाइब्रेरी में ले सकते हैं जिसे अपने आप गूगल ड्राइव पर आपको गूगल द्वारा दिये फ्री दिये गये 15 जीबी स्‍पेस पर सुरक्षित किया जायेगा। गूगल ड्राइव की मेमोरी को चैक करें।

कैसे रिकवर करें डिलीट फाइलें?
कभी गलती से तो कभी वायरस की वजह से अगर फोटो या अन्‍य डाटा आपके मेमोरी कार्ड का डाटा डिलीट हो जाएं, तो आपको डाटा रिकवरी सॉफ्टवेयर की आवश्‍यकता होगी। इंटरनेट ढेर सारे डाटा रिकवरी सॉफ्टवेयर फ्री उपलब्‍ध है, जिन्‍हें डाउनलोड कर आप पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड, फोटो कैमरा आदि में से भी डिलीट हुआ डाटा प्राप्त कर सकते है।
डाटा रिकवरी सॉफ्टवेयर फ्री में डाउनलोड करे- मेमोरी कार्ड से डाटा रिकवर करने के लिये एक डाटा रिकवरी का बेहतरीन सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें, इसका नाम है डाटा रिकवरी विज़ार्ड यह easeus.com पर फ्री उपलब्‍ध है, इसे विण्‍डोज और मैक दोनों आपरेटिंग सिस्‍टम के लिये बनाया गया है, यह बहुत ही पावरफुल और ईजी टू यूज है। यह बेहतरीन फोटो रिकवरी सॉफ्टवेयर है। लेकिन यह ऑडियो, वीडियो और डॉक्युमेंट फाइलों जैसे वर्ड, एक्सेल, ईमेल को भी रिकवर कराता है।