https://www.rakeshmgs.in/search/label/Template
https://www.rakeshmgs.in
Advertisements
RakeshMgs

CoinDCX क्या है? हिंदी में | What is CoinDCX in Hindi

रविवार, 13 फ़रवरी 2022

2018 में लॉन्च किया गया, इस क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज में खरीदने और बेचने के लिए 200+ altcoins हैं। वर्तमान में, एप्लिकेशन में 35 लाख निवेशक हैं और यह निर्माता और लेने वाले पर केवल 0.1 प्रतिशत शुल्क लेता है। कहा जाता है कि नीरज खंडेलवाल और सुमित गुप्ता द्वारा सह-स्थापित, मंच को व्यापक उपायों के साथ सुरक्षित किया गया है।

  • 200+ altcoin खरीदने और बेचने के लिए उपलब्ध
  • मेकर और टेकर पर 0.1 प्रतिशत फीस वसूल करता है
  • सुरक्षित मंच

CoinDCX क्या है? हिंदी में [What is CoinDCX? In Hindi]

CoinDCX को देश में क्रिप्टो संपत्ति के लिए सबसे बहुमुखी ट्रेडिंग ऐप के रूप में मान्यता प्राप्त है। यह आपको 200+ तक के व्यापारिक सिक्के खरीदने या बेचने की सुविधा देता है। इसके साथ ही, आपके पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) का उपयोग करके पूरी सेटअप प्रक्रिया को सरल बनाया गया है।

CoinDCX क्या है? हिंदी में


यदि आप ऐप के सेटिंग टैब पर जाते हैं, तो आप क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने और वे आभासी दुनिया में कैसे काम करते हैं, इसके बारे में बहुत कुछ सीख सकते हैं। CoinDCX बिना किसी शुल्क के 1,000 रुपये की न्यूनतम निकासी सीमा के साथ एक निर्माता और एक खरीदार शुल्क 0.1 प्रतिशत लेता है। यह क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज ऐप आपको क्रिप्टो में व्यापार करने के लिए केवल INR का समर्थन करता है। आप NEFT, IMPS, RTGS, UPI, या यहां तक ​​कि एक साधारण बैंक हस्तांतरण का उपयोग करके खाते में पैसा जमा कर सकते हैं।

CoinDCX के पास सुरक्षा उपायों का एक व्यापक सेट है और यह एक अच्छी बात है। सबसे पहले, उपयोगकर्ताओं को Google प्रमाणीकृत ऐप का उपयोग करके स्वयं को सत्यापित करने की आवश्यकता है। क्योंकि इसके बिना आप ऐप पर ट्रेडिंग शुरू नहीं कर सकते। आपको एक निकासी पासवर्ड भी सेट करना होगा जिसे आपके द्वारा की जाने वाली प्रत्येक निकासी के लिए पुष्टि की जानी चाहिए।

क्रिप्टोक्यूरेंसी पोर्टफोलियो में निवेश करें और अपना विकास करें [Invest in a cryptocurrency portfolio and grow your]

2021 में क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के कारण

  • बिटकॉइन खरीदना कानूनी है : सुप्रीम कोर्ट का फैसला भारतीय निवेशकों द्वारा क्रिप्टोकरेंसी में निवेश को कानूनी बनाने के पक्ष में आया।
  • बढ़ते वैकल्पिक परिसंपत्ति वर्ग : 70 मिलियन से अधिक व्यापारियों, प्रमुख बैंकों, संस्थागत और प्रसिद्ध निवेशकों और हेज फंडों द्वारा विश्वसनीय।
  • उच्च वापसी क्षमता : बिटकॉइन निवेश का सबसे आकर्षक विकल्प बन गया है जो 2020 में 300% + रिटर्न प्रदान करता है।

CoinDCX क्या करता है? (What does CoinDCX do? In Hindi)

CoinDCX जो क्रिप्टो-वित्तीय सेवाओं का अभ्यास करती है और आईएसओ प्रमाणित है। यह क्रांतिकारी क्रिप्टो-आधारित उत्पादों को लाने और तेज और अधिक सरल लेनदेन को सक्षम करने वाले भारत के सबसे बड़े क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज प्लेटफॉर्म में से एक है। CoinDCX की मदद से क्रिप्टो ट्रेडिंग आसान और सुरक्षित हो गई है। क्रिप्टो ट्रेडिंग सीखने और बिटकॉइन और एथेरियम जैसी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी की खोज करने में रुचि रखने वाले व्यक्ति ऑनलाइन प्रमाणन की जांच कर सकते हैं। CoinDCX एक ऐसा मंच है जो उपयोगकर्ताओं को उच्च सुरक्षा के साथ अपनी डिजिटल संपत्ति का व्यापार करने में सक्षम बनाता है क्योंकि वे BitGo सुरक्षा मानकों का उपयोग कर रहे हैं। 

CoinDCX और अन्य समान क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज भौगोलिक रूप से वितरित कोल्ड वॉलेट और DDoS (वितरित इनकार-की-सेवा) सुरक्षा के साथ अपने उपयोगकर्ताओं को विशेषाधिकार देते हैं। इसके अलावा, उच्च-स्तरीय सुरक्षा प्राप्त करने के लिए, यह बहु-हस्ताक्षर प्रमाणीकरण के साथ संयुक्त नियमित तनाव परीक्षण उपायों को सक्षम बनाता है।


Admin

Admin
आपको आर्टिकल कैसा लगा? अपनी राय अवश्य दें
Please don't Add spam links,
if you want backlinks from my blog contact me on rakeshmgs.in@gmail.com