https://www.rakeshmgs.in/search/label/Template
https://www.rakeshmgs.in

कृपया आप सभी अपने आसपास वृक्षारोपण जरुर करें ताकि आने वाले भविष्य में गर्मी और प्रदुषण से राहत मिले।

RakeshMgs

Controversy Between Sandeep Maheshwari Vs Dr. Vivek Bindra | Scam Exposed | संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा

Updated:

कौन हैं संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा?

संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा कौन हैं? ये दोनों किसी परिचय के मोहताज नहीं है फिर भी जो नहीं जानते उसके लिए बता दूँ संदीप माहेश्वरी एक लोकप्रिय मोटिवेशनल स्पीकर हैं, जिन्हें बड़ा यूट्यूबर माना जाता है। उनके यूट्यूब चैनल पर 22.3 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं और उन्होंने कई प्रमुख व्यक्तियों के साथ इंटरव्यू भी किए हैं। दूसरी ओर, डॉ विवेक बिंद्रा एक बिजनेस गुरु के रूप में जाने जाते हैं, जिन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कई मार्केटिंग और व्यवसाय से जुड़े वीडियो शेयर किए हैं।



    Controversy Between Sandeep Maheshwari Vs Dr. Vivek Bindra | Scam Exposed | संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा

    संदीप माहेश्वरी और विवेक बिंद्रा के बिच कैसे शुरू हुआ विवाद?

    विवाद कैसे शुरू हुआ? यहाँ दोनों यूट्यूबर्स के बीच एक विवाद की शुरुआत हुई। 11 दिसंबर को संदीप माहेश्वरी ने एक वीडियो अपलोड किया जिसमें एक कथित स्कैम का खुलासा किया गया। वीडियो में उन्होंने बात की थी बिजनेस सिखाने के नाम पर हजारों रुपये के कोर्स खरीदने वाले लोगों की। इसके बाद सोशल मीडिया पर #StopScamBusiness ट्रेंड होने लगा।

    बिना नाम लिए उठाया था स्कैम का मुद्दा

    वीडियो अपलोड होने के बाद सोशल मीडिया पर संदीप माहेश्वरी और #StopScamBusiness ट्रेंड करने लगा। इसके बाद अगले दिन संदीप माहेश्वरी ने यूट्यूब के कम्युनिटी पोस्ट में दावा किया कि कुछ लोग मेरी टीम पर वीडियो हटाने का दबाव बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो किसी भी हालत में वीडियो नहीं हटाएंगे। उन्होंने दावा किया कि स्कैम का खुलासा करने वाले शख्स को भी बयान बदलने के लिए बहुत सारे कॉल्स आ रहे हैं। मुझे लग रहा है कि ये खराब होने वाला है। लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूं क्योंकि मैं यह स्टैंड हमारे समाज के लिए ले रहा हूं। यहां तक विवेक बिंद्रा का नाम सामने नहीं आया था। लेकिन इस पोस्ट के बाद विवेक बिंद्रा ने एक पोस्ट किया और संदीप माहेश्वरी को खुली चुनौती दे दी।

    लगातार जारी है बयानबाजी का दौर

    ये मामला यहां भी थमा नहीं। संदीप माहेश्वरी ने फिर एक वीडियो अपलोड किया और कहा कि वो अपने यूट्यूब चैनल से एड रेवेन्यू जनरेट करेंगे और उसका इस्तेमाल करके विवेक बिंद्रा के स्कैम के खिलाफ लीगल टीम हायर करेंगे। उन्होंने लोगों से भी इस कथित स्कैम के खिलाफ FIR करने और सोशल मीडिया पर ट्रेंड चलाने की अपील की। माहेश्वरी ने वीडियो में RBI के कुछ सर्कुलर दिखाकर बिंद्रा की स्कीमों को स्कैम बताया। इसके साथ ही उन्होंने कम्युनिटी पोस्ट में कहा कि हमने किसी का नहीं लिया था लेकिन विवेक बिंद्रा ने सोचा कि हम उनसे डरते हैं। वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि बिंद्रा ने उनके घर और ऑफिस में लोगों को भेजा।

    संदीप माहेश्वरी ने यूट्यूब Monetization शुरू करने की भी बात की

    संदीप माहेश्वरी ने अपने विडियो में यह भी कहा है कि मैं अब अपने YouTube चैनल का Monetization शुरू करूँगा और उससे कमाई हुई पैसे से लॉ और वकील में इस्तेमाल करेंगे (यानि की जिनके साथ फ्रोड हुआ है उन्हें इन्साफ दिलाने के लिए सारे पैसे का इस्तेमाल करेंगे)।
    और इसी विडियो में उन्होंने हैश टैग के बारे में बताया की आप लोग हर जगह #StopVivekBindra को इस्तेमाल करें साथ ही उन्होंने ये भी बोला की विवेक बिंद्रा ने कभी MBBS किया ही नहीं है, उन्होंने जो डॉ. की सर्टिफिकेट ली है वो भारत में recognised नहीं है।


    आपको आर्टिकल कैसा लगा? अपनी राय अवश्य दें
    Please don't Add spam links,
    if you want backlinks from my blog contact me on rakeshmgs.in@gmail.com